आपको मालामाल बना सकती है चांदी

आपको मालामाल बना सकती है चांदी

कहा जाता है कि चांदी की उत्पत्ति भगवान शिव के नेत्रों से हुई थी। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार चांदी पर चंद्रमा और शुक्र का अधिपत्य स्थापित है। जो व्यक्ति चांदी का प्रयोग करता है उसका चंद्रमा और शुक्र मजबूत होता है।

लाल किताब के अनुसार चांदी किसी चमत्कार से कम नहीं होता। चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखने से ना केवल चंद्रमा औऱ शुक्र मजबूत होता है बल्कि सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है तथा कारोबार में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं।

लाल किताब का नाम आपने सुना होगा, ये एक ऐसी किताब है, जिसमें जीवन से जुड़ी हर एक समस्या का हल है, दरअसल, ऐसी मान्यता है कि इस किताब में बताए गए उपायों को करने से हर तरह की परेशानियां खत्म हो जाती हैं । इसी लाल किताब में चांदी की डिब्बी को चमत्कारी धातु बताया गया है। लाल किताब में लिखा है कि घर में चांदी की डिब्बी रखना शुभ होता है और चांदी की डिब्बी से घर में धन समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं चांदी की डिब्बी रखने से क्या-क्या लाभ होते हैं ।

चांदी की डिब्बी में रखें पानी:

कहा जाता है कि अगर आप चांदी की डिब्बी में पानी भरकर उसे घर में रखी हुई तिजोरी में रखते हैं तो आपको धन लाभ होगा । लेकिन उसके लिए पहले आपको दिए गए इन उपायों को करना होगा. सबसे पहले आपको चांदी की डिब्बी में पानी भरकर उसे तिजोरी में रखना होगा फिर जब वो रखा हुआ पानी सूख जाये तो उसके बाद आपको फिर से दोबारा पानी भरना होगा ।

चतुर्थ में राहु हो तो डिब्बी में शहद भरकर आपको अपने घर के बाहर जमीन में उसे दबाना होगा । फिर सप्तम में राहु हो तो डिब्बी में नदी का जल भरकर उसमें चांदी का एक टुकड़ा डालकर घर में रखें । तिजोरी में रखने वाली डिब्बी से आपको धन लाभ होगा । साथ ही आप एक चांदी की डिब्बी लेकर उसमें हल्दी भर दें और इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें । इस डिब्बी के ऊपर लाल सिंदूर लगाएं और फिर इसे अपनी तिजोरी में रख दें ऐसा भी करने से आपको धन लाभ होगा  ।

चांदी की डिब्बी में नागकेसर के फूल:

वहीं लाल किताब में बताया है कि अगर चांदी की डिब्बी के अंदर नागकेसर के फूल को आप रखते हैं तो ऐसा करने से घर में पैसों की बरकत होती है ।

चांदी की डिब्बी में जड़:

अर्क (अकोड़ा), छाक (छिला), खैर, अपामार्ग, पीपल की जड़, गूलर की जड़, खेजड़े की जड़, दुर्वा एवं कुशा की जड़ को एक चांदी की डिब्बी में रखकर नित्य पूजा करें । जीवन में कभी असफलता नहीं आएगी, नवग्रह शांत रहेंगे, सुख सम्पति की बढ़ोरी होगी। धन लक्ष्मी प्राप्ति के टोटकों में यह टोटका अनुभूत सिद्ध प्रयोग है ।

चांदी की डिब्बी में गूलर की जड़:

अगर आप अपना नवग्रह सदा शांत रखना चाहते हैं, तो आपको चांदी की डिब्बी में गूलर की जड़ को डाल दें और इसे अपने पूजा स्थान रख में रख दें । ऐसा करने से नवग्रह सदा शांत रहेंगे और आपके अनुकुल ही चलेंगे । ऐसा आप इस उपाय को शुक्रवार के दिन ही करें । गूलर की जड़ के अलावा चांदी की डिब्बी में आप लौंग भी डालकर रख सकते हैं ।

चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखने से व्यापार, रोजगार और भविष्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं। यदि कारोबार में किसी भी तरह की परेशानी चल रही हो तो ठोस चांदी का बना हुआ चौकोर टुकड़ा जेब में रखें। इससे कारोबार में आने वाली सभी बाधाएं जल्द ही दूर होंगी।

जिनका राहु दशमस्थ भाव में होता है और केतु चौथे भाव में होता है तो उसकी कुंडली में इसके बुरे प्रभाव देखने को मिलते हैं। इससे निपटने के लिए आप अपने जेब में चांदी का चौकोर टुकड़ा रखें। चांदी का चौकोर सिक्का गृह नक्षत्रों के बुरे प्रभाव से बचाता है।

Tags: ,